R.N.I : RAJHIN/2012/48208      26-Sep- 2018 14:24:25 PM Home  |   About AYN  |   Terms & Condition  |   Team  |   Contact us

For Advertisement & News Call or Whatsapp : +91 7737956786, Email Id : aynnewsindia@gmail.com  

होली से पहले कमाई का मौका, चुनिंदा 5 शेयरों में खरीददारी करके कमाएं मुनाफा


Total Views : 136



 

होली से पहले ही शेयर बाजार में कुछ खास शेयरों पर इसका रंग चढ़ने लगा है। युनाइटेड ब्रेवरेज, पीवीआर, जुबिलेंट फूड्स जैसे शेयर पिछले एक हफ्ते में 5 फीसदी तक चढ़े चुके हैं। मार्केट एक्सपर्ट मानते हैं कि चुनिंदा शेयरों में खरीददारी करके निवेशक छोटी से मध्यम अवधि में अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। इसकी मुख्य वजह होली पर खास डिमांड के चलते इन कंपनियों को फायदा हो सकता है। जिसका असर आने वाले तिमाही नतीजों में देखने को मिल सकता है।
होली से होली तक 35 फीसदी चढ़े बाजार
अब शेयर बाजार के रिटर्न की बात करें तो पिछली होली (17 मार्च 2014) से अब तक सेंसेक्स और निफ्टी 35 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुके है। बजट के बाद आई तेजी में निफ्टी ने मंगलवार के कारोबार में 9000 का स्तर पर भी पार कर लिया है।
माय स्टॉक के हेड लोकेश उप्पल मानते हैं कि बाजार में आने वाले दिनों में तेजी जारी रह सकती है। उनके मुताबिक भारतीय अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है। जिसका असर बाजार पर भी देखने को मिलेगा।
मौजूदा समय खरीददारी का मौका
आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज के चेयरमैन आनंद राठी का कहना है कि बजट में सरकार ने अगले 5 साल का नजरिया या रोडमैप देने की कोशिश की जोकि काफी सराहनीय कदम है। अगले चार वर्षों में बाजार मौजूदा स्तर से दोगुने हो सकते हैं। बाजार की तेजी में इंफ्रा और बैंक (फाइनेंशियल) शेयरों की सबसे ज्यादा भागीदारी रह सकती है। आनंद राठी ने कहा कि कम जोखिम लेने वाले निवेशकों को भी अपनी कुल पूंजी का 30-40 फीसदी शेयर बाजार में लगाना चाहिए। अगले 1 साल में ब्याज दरों में 1.5-2 फीसदी की कमी का अनुमान है। ब्याज दरों में कमी का फाइनेंशियल शेयरों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।
होली से पहले खरीदें ये शेयर-
1. PVR खरीदें
ICICI डायरेक्ट की 780 रुपए के लिए निवेश की सलाह है। ऐसी उम्मीद है कि होली पर लंबे वीकेंड के चलते मल्टीप्लेक्स में फुट फॉल बढ़ सकती है। इससे कंपनी को बेहतर सेल्स ग्रोथ होने की उम्मीद है। जिसका फायदा कंपनियों को आने वाले तिमाही नतीजों में मिलता दिखेगा।
2. युनाइटेड ब्रीवरेज खरीदें
ICICI डायरेक्ट की 1095 रुपए के लक्ष्य के लिए निवेश की सलाह है। लोकेश उप्पल का मानना है कि शेयर चार्ट पर शेयर काफी पॉजिटिव नजर आ रहा है। छोटी अवधि में शेयर बेहतर रिटर्न दे सकता है।
3. जुबिलेंट फूड्स खरीदें
मोतीलाल ओसवाल की शेयर में 1800 रुपए के लिए निवेश की सलाह है। अनुमान लगाया जा रहा है, कि लंबे वीकेंड पर कंपनी की सेल्स अच्छी रह सकती है। डेरीवेटिव आंकड़ों में ओपन इंटस्ट्र काफी बड़ा है। इस पर एक्सपर्ट शेयर में बेहतर रिटर्न की उम्मीद लगा रहे है।
4. फ्यूचर्स रीटेल खरीदें
मायस्टॉक के हेड लोकेश उप्पल कहते है कि इस हफ्ते में लंबी छुट्टिया होने से कंपनी को फायदा मिल सकता है। क्यों-किं लंबे वीकेंड पर मॉल्स में फुट फॉल बढ़ने का फायदा बिग बाजार को मिलता है। इसीलिए फ्यूचर्स रीटेल में छोटी अवधि के लिए निवेश किया जा सकता है।
5. यूनाइटेड स्प्रिटिस खरीदें
एनालिस्ट प्रकाश दीवान कहते है कि युनाइटेड स्प्रिटिस के शेयर को हर गिरावट पर खरीदें, अक्सर कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड इतने लंबी छुट्टी वाले हफ्ते में बढ़ जाती है। लिहाजा कंपनी में बड़े रिटर्न की उम्मीद है।

 

 





Your email address will not be published. Required fields are marked *

Name *

Email *

Website *

Comment

Captcha